ब्रेकिंग न्यूज़

विजीलैंस ब्यूरो ने कानूनगो को 15,000 रुपये की रिश्वत मांगने के आरोप में किया गिरफ्तारबिना लोको पायलट चली मालगाडी को लेकर विभाग के 6 कर्मियों पर गिरी गाजपंजाब पुलिस में तीन आईपीएस और 23 पीपीएस अधिकारियों के तबादले10 हजार रिश्वत लेता होम गार्ड जवान गिरफ्तार दर्ज हुए मामले में आरोपियों की मदद के लिए ले रहा था पैसेदेखिए कैसे पंजाब पुलिस के लिए सिर दर्द बन गया मुर्गाआईडीएफसी बैंक का मैनेजर 40 हजार रिश्वत लेता गिरफ्तारखुल गए स्वर्ण जड़ित कपाट, भगतजनो ने किए राम दर्शनसतलुज पुल पर चलती वैन को लगी आग, धू धू कर हुई स्वाहादुनिया को परेशान करने वाला चीन खुद परेशान, तेज़ी से बूढ़ा हो रहा है यह देशराम मन्दिर के लिए UP सरकार 6 जिलों से शुरू कर रही है हेलीकॉप्टर सेवामोबाइल की दुनिया में बहुत जल्द होने वाला है क्रांतिकारी परिवर्तनबेंगलुरु में चरम पर पहुंचा रोमांच, 2 सुपर ओवर के बाद जीता भारतस्टेट फार्मेसी कौंसिल रजिस्ट्रारों की मिलीभुगत से डी-फार्मेसी में दाखि़ला व डिग्रियाँ जारी करने वाले 4 और गिरफ़्ताररेव पार्टियों में नशे के लिए सांप का जहर उपलब्ध कराने वाला तस्कर गिरफ्तारअब कौन सा मुंह लेकर पंजाबियों के बीच जाएंगे सुनील जाखड़ : सीएम

दुःखद भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व स्पीनर Bishan Singh Bedi का निधन

😊 Please Share This News 😊


National News Reports
Spread the love

New Delhi नई दिल्ली। (former india captain

bishan singh bedi is no more) भारत की मेजबानी में खेले जा रहे वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बीच एक बुरी खबर सामने आ रही है.

77 साल की उम्र में पूर्व भारतीय दिग्गज स्पिनर बिशन सिंह बेदी का निधन हो गया है.

1970 के दशक में स्पिन गेंदबाजी की प्रसिद्ध चौकड़ी (बेदी, प्रसन्ना, चंद्रशेखर, राघवन) का हिस्सा रहे बिशन सिंह बेदी अब नहीं रहे.

बिशन सिंह बेदी का जन्म 25 सितम्बर 1946 को अमृतसर हुआ था, वे बाएं हाथ के शानदार गेंदबाज़ थे.

उन्होंने भारत के लिए 1966 से 1979 तक टेस्ट क्रिकेट खेला है और वे प्रसिद्ध भारतीय स्पिन चौकड़ी का हिस्सा भी थे. उन्होंने 22 टेस्ट मैचों में भारत की कप्तानी भी की थी

उन्होंने 67 टेस्ट मैचों में 266 विकेट चटकाए. उन्होंने 1560 विकेटों के साथ अपना प्रथम श्रेणी क्रिकेट करियर खत्म किया

बाएं हाथ के दिग्गज भारतीय स्पिनर बेदी भारतीय क्रिकेट का वो चेहरा रहा, जो न सिर्फ मैदान पर अपने प्रदर्शन से चमका… बल्कि अपने नेतृत्व से मिसाल कायम की और साथ ही अपने विचार रखने में कभी संकोच नहीं किया.

1960-70 के दशक में बल्लेबाजों के लिए मुसीबत खड़ी कर दी थी. भारतीय जमीन से लेकर विदेशों में भी उन्होंने अपनी फ्लाइटेड लेग ब्रेक के जाल में बड़े-बड़े दिग्गजों को उलझाया.

बेदी का इंटरनेशनल क्रिकेट करियर करीब 12 साल का रहा

पंजाब के लिए क्रिकेट करियर की शुरुआत करने वाले बिशन सिंह बेदी ने अपना ज्यादा वक्त भारतीय टीम के अलावा दिल्ली की रणजी टीम के साथ बिताया, जिससे वह 1968 में जुड़े थे.

बिशन सिंह बेदी का इंटरनेशनल क्रिकेट करियर करीब 12 साल का रहाउन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ कोलकाता (उन दिनों कलकत्ता) टेस्ट मैच से इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था.

यह मैच 31 दिसंबर 1966 से 5 जनवरी 1967 तक खेला गया था. तब उन्हें सिर्फ एक पारी में गेंदबाजी करने का मौका मिला और उन्होंने दो विकेट निकाले.
इसके बाद उन्होंने पहला वनडे मैच 13 जुलाई 1974 को इंग्लैंड के खिलाफ लीड्स में खेला था.

पूर्व भारतीय कप्तान बिशन सिंह बेदी ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच इंग्लैंड के खिलाफ लंदन टेस्ट मैच खेला था. यह मैच 30 सितंबर से 4 सितंबर 1979 तक खेला था ||

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

Donate Now

MORE STORIES

Live AajTak TV

वोट जरूर करें

क्या आप मानते हैं कि कुछ संगठन अपने फायदे के लिए बंद आयोजित कर देश का नुकसान करते हैं?

View Results

Loading ... Loading ...

विज्ञापन बॉक्स

[Rich_Web_Slider id="1"]

RASHIFAL

LIVE CRICKET

WEATHER UPDATE

+38
°
C
High:+41
Low:+31
Wed
Thu
Fri
Sat
[covid19-country-updates country=IN country_list=0 layout=3 label="India Covid19 Data" colors="#d80027,#0052b4"]

Stock Market Update

Panchang

LIVE FM

    [Rich_Web_Slider id="1"]
    error: Content is protected !!